मेरा पहला Blog

 नमस्कार!  




मैं नरेश गर्ग आपका moneyticktalk ब्लॉग साइट पर हार्दिक अभिनंदन करता हूं| दोस्तों, क्या आप इस ब्लॉग के बारे में इसके writer के बारे में जानना चाहेंगे? आपका internet की इस विशाल दुनिया में करोड़ों वेबसाइट्स में से moneyticktalk का चुनाव इस बात का सबूत है कि आप धन के बारे में अच्छी जानकारी पढ़ना चाहते हैं, जिससे आप अपनी जिंदगी में सकारात्मक परिवर्तन ला सकें और धन को अच्छी तरह से manage कर सकें 

 

दोस्तों! अब मैं आपको अपने बारे में बताता हूं| मेरा जन्म 1978 में करनाल जिले में जो हरियाणा राज्य में है, एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ| 1999 में दयाल सिंह कॉलेज करनाल से B. Com. करने के बाद मैंने कंपनी सेक्रेटरी का कोर्स 2004 में पूरा किया| Company Secretary बनने के बाद पिछले 16 वर्षों से मैं कंपनी ला का सलाहकार हूं तथा सभी प्रकार की कंपनियों व्यवसायों को आर्थिक कानूनी मामलों में सलाह दे रहा हूं| पानीपत मैं जो अपने हैंडलूम के कारण पूरे विश्व में प्रसिद्ध है मेरा ऑफिस है|

 

समय-समय पर मेरी समाज के विभिन्न वर्गों, व्यक्तियों व्यापारियों से अनेक धन संबंधी विषयों पर चर्चा होती रही है| मैंने पाया कि आर्थिक मुद्दों पर सामान्य व्यक्तियों में समझ बूझ कम ही है| धन के बेहतर प्रबंधन के लिए हिंदी में अच्छी जानकारी का भी अभाव है तथा जो थोड़ी बहुत जानकारी उपलब्ध भी है, वह भी आम आदमी तकनीकी  जटिलताओं के कारण समझ नहीं पाते| अपने खर्चों को कम कैसे करें, अपनी परिवार की आय को कैसे बढ़ाएं या अपनी बचत को कहां निवेश करें, ऐसे अनेक सवाल व्यक्तियों को उलझन में डाल देते हैं| मेरा इस ब्लॉग को लिखने का मुख्य उद्देश्य आप सबको धन के बारे में उपयोगी जानकारी देना तथा आपके आर्थिक जीवन को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है| Society के अन छुए वर्गों तक भी जैसे किसान, महिलाएं, कामगार, युवा छोटे व्यापारियों तक भी मैं रुपए पैसे की अच्छी जानकारी दे सकूं, ऐसी मेरी कोशिश रहेगी

 

अब धन जीवन में बहुत महत्वपूर्ण हो गया है| हर व्यक्ति को चाहिए कि मनी के मामलों में अपनी जानकारी को समय-समय पर अपडेट करता रहे| आप मेरी वेबसाइट पर डाले गए नए नए ब्लॉग को पढ़ते रहें| यदि आप मेरे लेखन पर कुछ कमेंट करना चाहते हैं तो अवश्य करें| यदि आप किसी विषय पर असहमत हैं तो भी बताएं| आपके सुझाव, आलोचनाएं अनुभव मुझे भविष्य में अच्छे लेखन के लिए प्रेरणा देंगे तथा मैं आपका मार्गदर्शन कर पाऊंगा|

मुझे बहुत से लोगों ने हिंदी में लिखने की सलाह दी, जिससे सभी लोगों को उपयोगी जानकारी का फायदा मिल सके| क्योंकि विशेषकर उत्तर भारत में आमतौर पर पूरे भारत में हिंदी पढ़ने वाले बहुत अधिक लोग हैं, इसीलिए मुझे पूरी आशा है कि मेरा moneyticktalk ब्लॉग भविष्य में भारत का अग्रणी blog होगा, जो मनी के मुद्दों पर लोगों को जानकारी तथा जागरूकता प्रदान करेगा| भारत सरकार के वित्तीय समावेश (Financial Inclusion) तथा  डिजिटल इंडिया मिशन को आगे बढ़ाने में मदद करेगा|

 

आप अपने सवाल मुझे मेरी ईमेल आईडी csnareshgarg@gmail.com पर भेज सकते हैं, मैं कोशिश करूंगा कि आपके प्रश्नों का जवाब शीघ्रता से दे सकू| मेरे लेखन से यदि किसी एक व्यक्ति के जीवन में  भी कुछ परिवर्तन पाया तो मैं अपने आप को संसार का सबसे खुशनसीब व्यक्ति मानूंगा| इसी भावना के साथ मैं अपनी हिंदी यात्रा का आरंभ करता हूं और आपसे कहना चाहता हूं कि पढ़ते रहिए, समझते रहिए तथा जागरूक बनिए|

 

आपका अपना 

नरेश गर्ग

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

We will be happy to recieve a good feedback

7 बातें जो आपको पता होनी चाहिए! अपना खुद का व्यवसाय सफल करने के लिए

यदि आप कोई नया व्यापार शुरू करने जा रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है I आइए जानते हैं :  1. ऐसा व्यापा...